Menu
blogid : 5208 postid : 74

अन्ना हजारे दूसरे गाँधी – हम सब आपके साथ हैं भ्रस्टाचार के खिलाफ हैं।

हिन्दुस्तान
हिन्दुस्तान
  • 77 Posts
  • 48 Comments

अन्ना हजारे और उनकी टीम की नहीं अब यह मुहिम पूरे देश की सरकारी व गैर सरकारी भ्रस्टाचार को जड़ से उखाड़ फेकने की मुहिम बन चुकी है । अब इसमें किसी भी प्रकार का ब्रेक नहीं लगने दिया जाये । ऐसा भारत बनाने का सपना जिसमे राशन , बजली , पानी , नौकरी , किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र बनवाने में रिश्वत देने व लेने पर शक्ति से रोंक लगे तथा सरकारी कर्मचारी जिन्हें जिस काम की तनखाह मिलती उन रिश्वतखोरों को बेदखल करना , मजदूरों व किसानो की पूरी पगार व हक़ मिले व भ्रष्ट ठेकेदार का लाइसेंस जप्त किया जाये । सिफारिश व रिश्वत के बल पर नाकाबिल नौकरी पाए लोगों को बर्खास्त किया जाये व काबिल लोगों को आर्थिक , पारिवारिक व योग्यता के आधार पर वरीयता दी जाये, ऐसा भारत हो ।
जनता को प्रतिनिधि चुनने व नाकाबिल होने पर उसे हटाने का अधिकार भी होना चाहिए वर्ना पांच साल तक झेलते रहो ऐसा नहीं होना चाहिए । देश की संसद व विधायिका जनता की है , जनता के पैसे से चलती हैं , जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनधि होते हैं , जनता का अधिकार है किसी भी कानून को बनाने व अहितकर होने पर उसे बदलने का, संसद किसी मंत्री या प्रतिनिधि की बपौती नहीं है न ही अधिकार ये “जनता की अदालत” है। ऐसा भारत हो ।
माननीय अन्ना हजारे , बाबा रामदेव , किरण बेदी , अरविन्द केजरीवाल व अन्य ऐसे लोग यदि भ्रस्टाचार के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगे तो कौन उठाएगा कोई तो शुरुआत करेगा , कोई तो जनता को जगायेगा नहीं तो सोती जनता लुटती रहेगी इन भ्रष्ट राजनेता , अधिकारी , कर्मचारी , दलालों तथा कालाबाजारियों से ।
जागो और जगाओ ,सोतों को उठाओ।
भ्रस्टाचार को मिटाओ,देश को बचाओ ।

जय भारत , जय हिंद , वन्दे मातरम ।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh