Menu
blogid : 5208 postid : 66

फुटपाथ- गरीबों का पथ ( उत्तर प्रदेश में कानपुर से कन्नौज NH -92 )

हिन्दुस्तान
हिन्दुस्तान
  • 77 Posts
  • 48 Comments

GT रोड एन .एच -९२
देश में ७५ प्रतिशत वोटर पैदल या साइकिल से चलता है और रोड दुर्घटना में ये ही मरता है। परन्तु सरकार को इनसे रोड टैक्स नहीं मिलता इसलिए फुटपाथ बनाना जरूरी नहीं समझते। NH -९२ तीन से चार बार बने गई जिससे किनारे इतने ऊँचे हो गए की ट्रक भी किनारे आ कर पलट जाये और पलते भी हैं।
सुबह काम पर जाने वाले लोगों को काफी दिकतों का सामना करना पड़ता है ये वही समझ सकता है जो इन राहों से गुजरता है, पीछे से तेज गति से आते हुए भारी वाहन देखकर जब जगह नहीं मिलती तो किनारे भरे हुए पानी कीचड में कूदना पड़ता है चोंट लगती है कपडे ख़राब होते हैं , काम पर जाने में देरी होती है, दिहाड़ी कट जाती है।
मेरा मानना है ये ७५ प्रतिशत लोगों को वोट देना ही नहीं चाहिए आखिर वोट किसलिए दे रहे है तकलीफ उठाने के लिए , रोज दुर्घटनाएं होती हैं घर का एक कमाने वाला सदस्य चला जाता है , सिर्फ फुटपाथ न होने की वजह से ऐसा होता हैं।
ये भ्रस्टाचारी गरीबों के फुटपाथ का सारा पैसा खा जाते हैं रोड बनाने के साथ फुटपाथ बनाने का भी प्रावधान होता है पैसा भी मिलता है परन्तु वे जानते है इसकी शिकायत करेगा कौन …………
यदि इन सब पथों की जिम्मेदारी उठाने वाले या नगर प्रतिनिधि या उनके आगे पीछे घूमने वाले या समाज के प्रति संवेदनशील नागरिक ध्यान दें सबका भला होगा ।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh