Menu
blogid : 5208 postid : 27

सरकार नहीं खिलवाड़ – जनता को मुर्ख बनाना

हिन्दुस्तान
हिन्दुस्तान
  • 77 Posts
  • 48 Comments

लोकपाल पर बातचीत टूट के कगार पर – जो सरकार अपने देश की सीमाओं की , देश के धन की , देश के खनिज पदार्थ की रक्षा नहीं कर पा रही है , कानून का पालन नहीं करवा पा रही है । उस सरकार से क्या उम्मीद की जा सकती है , सरकार क्यूँ चाहेगी की उसके मंत्री-संत्री पर मुसीबत आये ,पहले अपने को सुरक्षित करेंगे ।
ग्रेटर नोएडा में एक और भूमि अधिग्रहण रद- रद्द करने से कुछ नहीं होगा , बिलकुल बंदिश कर दिया जाना चाहिए ,सिर्फ ऊसर की भूमि को अधिग्रहीत करें। अन्यथा एक दिन ऐसा आयेगा रोटी सूंघने को नहीं मिलेगी , टक्नोलोजी क्या चबाओगे , अन्तरिक्ष में क्या रह पाओगे , सख्त कानून बनाया जाये ।
2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर- प्रिय भाइयों देखते जाइये इन घोटालों का कुछ भी निर्णय नहीं होने वाला , जनता की दौलत भ्रस्टाचार की भेंट चढ़ गई , सिर्फ कानून कानून खेलते रहेंगे , पैसा वापस मिलने वाला नहीं है फिर कानूनी कार्यवाही किसलिए – जाँच के नाम पर करोडो खर्च होगा ।
बसपा के घोटालों की सीडी गांव-गांव दिखाएगी भाजपा- जब भाजपा खुद केंद्रीय सत्ता में थी तब उसने क्या किया , जिसकी सजा हम खुद भुगत रहे हैं , बताना मुमकिन नहीं । दोबारा सत्ता में आते तो देश को बेंच देते, पहली बार आने पर लोगों की नौकरी छीन , ठेकेदारी ( दलाली ) प्रथा लागू कर दी। बसपा क्या कर रही बताने की जरूरत नहीं है ।
अमर सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की जांच- झूंट पर झूंट बोलना , बे शिर पैर की बातें , कभी भी किसी से भी फायदे के लिए हाँथ मिलाना इनकी फितरत में है ऐसे लोगों को सत्ता के करीब भी नहीं जाने देना चाहिए।
सियाचिन पर नक्शों की अदला-बदली- मेरी समझ में नहीं आया, जब सियाचिन भारत के नक़्शे के मुताबिक बहुत भीतरी भाग मैं आता है , हमें तो अदला बदली की बातचीत ही नहीं करनी चाहिए।
कंपनियां बेचकर खजाना भरेगी सरकार- पहले भाजपा सरकार ने बेचना शुरू किया था अब ये बेचने जा रहे हैं , यदि खजाना खाली है तो अफ्रीका को रूपये ५७० करोड़ कहे को दिए , बाहर अमीरी दिखाते है और घर में गरीब बन कर अपनी ही जनता को लूटते हैं , मजाक बना रखा है देश को ……………
यूपी में सालाना दो हजार करोड़ की बिजली चोरी- ५ लाख करोड़ सालाना घोटाला मंत्री कर रहे है तो जनता क्या करेगी यह तो मामूली है।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh